UP Board 10th 12th 2024 Result Check: यूपी बोर्ड के सभी 55 लाख विद्यार्थी यहां से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट यूपी बोर्ड की सरकारी कर्मचारियों के द्वारा जारी किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश बोर्ड के अंदर रिजल्ट को लेकर जो विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सभी के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई हैं यूपी बोर्ड के अंदर लगभग 55 लाख विद्यार्थियों ने इस साल परीक्षा दी है और सभी विद्यार्थी अपना रिजल्ट रोल नंबर की सहायता से चेक कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड के लिए परीक्षाओं का आयोजन 22 फरवरी से लेकर 9 मार्च के बीच में किया गया था इसके अंदर प्रत्येक दिन दो पारियों में परीक्षा आयोजित करवाई गई परीक्षा समाप्त होने के बाद में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू की गई उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया कंप्लीट हो गई है 20 मार्च को ही दोनों क्लासों की कॉपी चेकिंग प्रक्रिया पूर्ण रूप से कंप्लीट कर ली है ध्यान रहे रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही आप अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के जो विद्यार्थी टॉपर बनेंगे उनको इनाम दिया जाएगा पिछले साल यानी 2023 में भी यूपी बोर्ड के द्वारा टॉपर विद्यार्थियों को यूपी सरकार ने 10वीं और 12वीं के लिए नगद पुरस्कार दिया था।

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद में छात्र अपने रोल नंबर और जन्मतिथि से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं हालांकि ओरिजिनल मार्कशीट कुछ समय बाद में स्कूलो में वितरित की जाएगी जिन विद्यार्थियों के काम नंबर आएंगे या पास नहीं होंगे या सप्लीमेंट्री आ जाएगी ऐसी स्थिति में वह कुछ समय बाद में ही दोबारा परीक्षा दे सकेंगे।

यूपी बोर्ड रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

दिनांक 20/04/2024 से 2PM से देख सकते है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा रिजल्ट घोषित होने के बाद में नीचे दी गई प्रक्रिया की सहायता से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.......

Check here   

UP Board Class 10th Result

यहां पर आपको अपना रोल नंबर दर्ज करना है अपना जनपद दर्ज करना है इसके पश्चात सुरक्षा कोड दर्ज करके व्यू रिजल्ट पर क्लिक कर देना है।

अब आपके सामने आपका रिजल्ट दिखाई देगा जिसका सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल ले।

यूपी बोर्ड रिजल्ट 10वीं और 12वीं रिजल्ट एक-दो दिन में घोषित किया जा सकता है।10th Class Result





Post a Comment

0 Comments